परिसर/सुविधाएँ

रा.गाँ.रा.यु.वि.सं. तमिलनाडु के श्रीपेरंबुदूर में 42 एकड़ जमीन के एक हरे भरे विशाल परिसर में स्थित है।

 

प्रभावी प्रशिक्षण कार्यक्रमों के आयोजन में आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए संस्थान में अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुकूल बुनियादी सुविधाएँ जैसे पूर्ण-उपस्करित, वातानुकूलित सम्मेलन कक्ष, कक्षाएँ, संगोष्ठी हॉल एंव 500 सदस्यीय क्षमता का नवीनतम श्रव्य-दृश्य उपकरणों के साथ सुसज्जित सभागार उपलब्ध हैं।

 

बुनियादि सुविधाओं के एक संसाधन केंद्र के रूप में अपनी आकृति को बनाए रखते हुए, रा.गाँ.रा.यु.वि.सं. में शीघ्र बहाली के लिए कम्प्यूटरीकृत पुस्तकों, पत्रिकाओं और सीडी रोम के विशाल संग्रह के साथ सुसंगठित एवं समृद्ध पुस्तकालय उपलब्ध है। कंप्यूटर प्रयोगशाला में नवीनतम हार्डवेयर, सॉफ्टवेयर, लैन, इंटरनेट और अन्य आईटी से संबंधित सुविधाएँ उपलब्ध हैं जो प्रतिभागियों के कौशल में वृद्धि प्रदान करता है।

 

संस्थान के सु-निहित छात्रावास और गेस्ट हाउस में उन्नत बोर्डिंग और लॉजिंग की सुविधाएं उपब्ध हैं। इसके परिसर में संस्थान के शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए आवासीय क्वार्टर हैं, जो संस्थान के हरे भरे माहौल में अनौपचारिक रूप से प्रशिक्षण के प्रतिभागियों और संकायों के बीच कक्षा के बाहर पारस्परिक बातचीत को प्रोत्साहित करती है।

 

प्रतिभागियों के स्वास्थ्य और मनोरंजन की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए संस्थान में योग, इनडोर और आउटडोर खेलों की सुविधा उपलब्ध है। विशेष पौधों से लैस सु-व्यवस्थित उद्यान, बागवानी और उत्कृष्ट प्राकृतिक छटा आगंतुकों को सुख एवं संतुष्टी प्रदान करती है।